मोहम्मद शमी का कमाल, लगाया सबसे तेज विकेटों का शतक भारत के लिए

Mohammed_Shami

100 ODI wickets for Mohammad shami: मोहम्मद शमी भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर वनडे में भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है. दरअसल, शमी ने अपने सौवें शिकार के तौर पर दूसरे ही ओवर में न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पवेलियन लौटा दिया. इसी के साथ शमी भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 6 ओवरों में 2 मेडन के साथ 19 रन देकर 3 विकेट निकाले. 29 साल के शमी ने न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ वनडे में अपने 14 विकेट पूरे कर अनिल कुंबले और जहीर खान की भी बराबरी कर ली. इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में 14-14 विकेट चटकाए थे

भारत के लिए सबसे तेज 100 वनडे इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में शमी ने इरफान पठान को पीछे छोड़ दिया है. शमी ने यह उपलब्धि अपने 56वें वनडे में हासिल की है. पठान ने 59वें वनडे में विकेटों का शतक पूरा किया था.

भारत के लिए सबसे कम वनडे खेलकर 100 विकेट

56 मोहम्मद शमी

59 इरफान पठान

65 जहीर खान

67 अजित अगरकर

68 जवागल श्रीनाथ

इरफान पठान ने 19 अप्रैल 2006 को अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ 100 विकेट पूरे किए थे. इतना ही नहीं शमी सबसे तेज 100 वनडे इंटरनेशनल विकेट पूरे करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दुनिया में संयुक्त रूप से छठे स्थान पर आ गए.View image on Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *